भारत में गरेना फ्री फायर गेम पर बेन क्यों था? | Why Garena Free Fire Game was Ban in India

bharat me garena free fire game par ban kyon tha

भारत में गरेना फ्री फायर गेम पर बेन क्यों था? | Why Garena Free Fire Game was Ban in India 

गेरेन फ्री फायर, एक प्रसिद्ध लड़ाई रोयाले मोबाइल गेम जो पब के साथ प्रतिस्पर्धा करता है, Google Play और सेब ऐप स्टोर से गायब हो गया है । इस समय, नर गेरना इंटरनेशनल, लोकप्रिय गेम के वितरक, न ही एप्पल या गूगल ने अनुपस्थिति पर टिप्पणी की है । यह जानने के लिए लेख पढ़ें कि भारत में मुफ्त आग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है । पिछले महीने भारत में नि शुल्क फायर प्रतिबंधित, क्राफ्टन ने दो अलग-अलग मुकदमों को दायर किया, जो किरारे मुक्त फायर पर प्रतिबंध लगाए । कोरियाई डेवलपर के अनुसार, गारेना कथित तौर पर पब मोबाइल के खेल की अवधारणाओं और घटकों को चिपकता है । इसके अलावा, क्राफ्टन ने Google और सेब के खिलाफ दूसरे मामले दायर किया है ताकि वे अपने संबंधित ऐप स्टोर के माध्यम से गेर्ना मुक्त आग की अनुमति दें । 

इसके अलावा, पब्ग डेवलपर ने वीडियो साइट पर ग्रेनेक फ्री फायर को प्रसारित करने के लिए ब्रॉडकास्टरों को सक्षम करने के लिए यूट्यूब पर मुकदमा चलाया ।"बैटल ग्राउंड'पेटेंट विशिष्ट गेम-ओपनिंग'एयरड्रॉप'तत्व, गेम संरचना और खेल, हथियार, कवच और अद्वितीय वस्तुओं, लोकेल और संयोजन योजनाओं, रंग और संशोधनों का समग्र विकल्प,"क्राफ्टन की शिकायत के अनुसार, रंग और योजनाओं का संयोजन और चयन । कोई संकेत नहीं है कि यदि गेम को बयानी या अन्य मुद्दों के कारण प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा । यह भी अज्ञात है यदि पहले जो खेल स्थापित है, तो लोग अभी भी इसे खेल सकते हैं । इस बीच, गारेना फ्री फायर के ग्रीन, फ्री फायर मैक्स का बेहतर संस्करण, अभी भी Google Play पर पहुंच योग्य है, लेकिन एप्पल ऐप स्टोर पर नहीं । 

हाल की समस्याओं ने प्रशंसकों को परेशान किया है, और अब अफवाहें समुदाय में परिचालित होती हैं जो इन खेलों को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है । यह कुछ घंटे पहले शुरू हुआ जब दोनों खेलों को स्पष्ट रूप से एप्पल ऐप स्टोर से स्पष्ट रूप से खींच लिया गया । उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि कोई अफवाहें पर विश्वास न करें और रचनाकारों से आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा करें । 

नि शुल्क फायर प्रतिबंधित है कि गेम मोबाइल फोन पर डाउनलोड करने के लिए वर्तमान में अनुपलब्ध है, और यह खोज परिणामों में दिखाई नहीं देता है जब नाम टाइप किया गया है । जो लोग पहले से मुफ्त डाउनलोड डाउनलोड किए हैं, उन्हें खेलने में सक्षम हैं लेकिन सीमित सफलता के साथ खिलाड़ियों को पिछले 24 घंटों के लिए खेल में कठिनाई का अनुभव हो रहा है, यह दावा करता है कि तकनीकी मुद्दों ने उन्हें ऐसा करने से रोका । यह उल्लेखनीय है कि बेहतर संस्करण, फ्री फायर मैक्स, अब Google Play Store से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, जबकि यह ऐप स्टोर पर पहुंच योग्य नहीं है । 

गेरेन ने किसी भी सटीक कारणों को नहीं दिया है, इसलिए जब तक वे एक आधिकारिक घोषणा नहीं करते तब तक इंतजार करना बेहतर होगा । समर्पित खिलाड़ियों ने चिंता व्यक्त की है कि खेल को चुपचाप पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जैसा कि पब के साथ हुआ मोबाइल कोवेड-19 प्रकोप के शुरुआती चरणों के दौरान मोबाइल । उस समय के दौरान, भारत ने सैकड़ों चीनी ऐप्स को अवरुद्ध कर दिया है, जिसमें टिकटोक, वेइबो, और वीचैट शामिल हैं । गेरना हाल ही में क्राफ्टन द्वारा मुकदमा दायर की थी, जिन्होंने कहा,"वे एक विमान,"वायु-थ्रू"फीचर, गेम संरचना, हथियार संयोजन, और अद्वितीय सामान सहित, युद्धक्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में बड़े पैमाने पर"Google और एप्पल को अपने प्लेटफार्मों पर मुफ्त आग की मेजबानी करने और धक्का देने के लिए अदालत में भी खींचा गया था । 

इस मामले के बारे में ज्यादा नहीं कहा गया है, कि गेरेन की मूल कंपनी, समुद्र को बचाया है,"नेत्रगरों के दाकों के आधार पर"कहा गया है ।"भारत में नि शुल्क फायर प्रतिबंध लगा-कारण, और अपडेट ऐप स्टोर से दोनों खेलों को हटा दिया गया था, लेकिन गेरेन को जल्द ही अधिक जानकारी देने की उम्मीद है । सोशल मीडिया पर ब्रांड का पालन करके नवीनतम घटनाओं पर प्रशंसकों को गति के लिए जारी रहेगा । इस बीच, गेमर को किसी भी सतत कहानी में और उनके बारे में ऐसी जानकारी को दूर करने से बचने से बचने चाहिए । लॉगिन कठिनाई के परिणामस्वरूप अफवाहें भी उत्पन्न होती हैं गेरेन फ्री फायर, एक प्रसिद्ध लड़ाई रोयाले मोबाइल गेम जो पब के साथ प्रतिस्पर्धा करता है, Google Play और सेब ऐप स्टोर से गायब हो गया है । इस समय, नर गेरना इंटरनेशनल, लोकप्रिय गेम के वितरक, न ही एप्पल या गूगल ने अनुपस्थिति पर टिप्पणी की है । फ्री फायर के बारे में यह एक ऑनलाइन एक्शन-साहसिक लड़ाई रोयाले खेल विशेष रूप से ऑनलाइन उपलब्ध है । 

एक लड़ाई में रॉयल मुठभेड़ में, 50 खिलाड़ियों के लिए हथियारों और उपकरणों की खोज के एक द्वीप पर भूमि । खिलाड़ी अपनी प्रारंभिक स्थिति चुन सकते हैं और उन्हें बंद करने में मदद करने के लिए बंदूकें और आपूर्ति चुन सकते हैं । खिलाड़ी एक विमान में प्रवेश करते हैं जो एक गेम में शामिल होने पर एक द्वीप पर यात्रा करते हैं । चिकित्सा आपूर्ति, मध्यम और व्यापक हथियार, ग्रेनेड, और द्वीप पर अन्य चीजें हैं । जैसा कि विमान द्वीप पर उड़ता है, खिलाड़ी कहीं भी कूद सकते हैं, उन्हें विरोधियों से दूर एक लैंडिंग स्थान चुनने के लिए सक्षम कर सकते हैं । खिलाड़ियों को लैंडिंग के बाद हथियारों और मूल्यवान वस्तुओं की तलाश करना चाहिए । 
 
 गेरना फ्री फायर बान न सिर्फ भारत, क्यों मुफ्त आग दूसरे देशों में प्रतिबंधित हो सकती है, 14 फरवरी, 2022 को एक 14 वर्षीय लड़का खुद को मार डाला क्योंकि उनके परिवार ने उन्हें गेरेना मुक्त आग खेलने की अनुमति नहीं दी थी । गैरेना फ्री फायर को अब भारत में अब प्रतिबंधित कर दिया गया है । लेकिन गेर्ना मुक्त आग के निर्माताओं के खिलाफ चल रहे मुकदमा के कारण यह भी संभावित अन्य बाजारों में प्रतिबंध लगाया जा सकता है । 

क्राफ्टन, पब मोबाइल और बैटलग्राउंड मोबाइल के निर्माता ने भारत में पिछले महीने गेंगा मोबाइल की नकल के लिए गेर्ना मुक्त फायर निर्माताओं का मुकदमा चलाया था । लोकप्रिय लड़ाई रोयाले खेल गेरेना फ्री फायर 54'चीनी'ऐप्स के बीच भारत में प्रतिबंधित किया गया था जो सोमवार, 14 फरवरी को प्रतिबंध लगा दिया गया था । 

अब, जबकि खेल को अब भारत में प्रतिबंध लगा दिया गया है, यह संभवतः अन्य बाजारों में प्रतिबंध लगाया जा सकता है क्योंकि गेर्ना मुक्त आग के निर्माताओं के खिलाफ चल रहे मुकदमा के कारण क्राफ्टन, पब मोबाइल और बैटलग्राउंड मोबाइल के निर्माता ने भारत में पिछले महीने गेंगा मोबाइल की नकल के लिए गेर्ना मुक्त फायर निर्माताओं का मुकदमा चलाया था । क्राफ्टन ने अपने ऐप के स्टोर में गैरेना फ्री फायर और फ्री फायर अधिकतम लिस्टिंग के लिए अपने मुकदमे में भीड़ से पकड़ा था । इसके अलावा बॉय, 14, गेरेना फ्री फायर पर आत्महत्या से मर जाता है खेल क्या है, यह प्रतिबंधित क्यों है और क्या आप अभी भी इसे खेल सकते हैं? 

भारत में गैरेना फ्री फायर प्रतिबंध अधिकांश प्रगति के बाद भी मुफ्त आग खेल में"फ्री फायर और फ्री फायर मैक्स बड़े पैमाने पर युद्ध के मैदानों के कई पहलुओं को कॉपी करते हैं, दोनों अलग-अलग और संयोजन में, द्वंद्वंडल सहित कॉपीराइट अनूठी गेम खोलने"एयर ड्रॉप"सुविधा, गेम संरचना और खेल, हथियार, हथियार और अनूठी वस्तुओं, स्थानों और संयोजन रंगों की योजना, सामग्री और सामग्री, और सामग्री का समग्र विकल्प,"क्राफ्टन को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था । 

इसके मुकदमा में, फिर से इस ऐप पर और साप्ताहिक रूप से बिक्री के लिए लाखों डॉलर अर्जित किया गया है और उस ऐप्पल और Google ने भी मुफ़्त आग के अधिक वितरण और अधिक हालिया नि शुल्क आग मैक्स भी है । क्राफ्टन ने कहा है कि उसने गैरेना से"तुरंत रोकना"कहा है, जिसके बाद क्राफ्टटन ने ऐप्पल और Google को ऐप्स को वितरित करने के लिए पूछने का प्रयास किया है । क्राफ्टन ने यूट्यूब को भीरेना मुक्त आग और गेरेना फ्री फायर मैक्स से संबंधित वीडियो लेने के लिए भी पूछा था । 

भारत में गरेना फ्री फायर गेम पर बेन क्यों था?

गेरना फ्री फायर, लोकप्रिय लड़ाई रोयाले गेम, 14 फरवरी को भारत में मंत्रालय के 53 अन्य ऐप्स के साथ भारत में प्रतिबंध लगा दिया गया था । बैंकर तोड़ने की खबरों से पहले एक ऐप पहले से ही Google Play Store और एप्पल ऐप स्टोर से पहले ही गायब हो गया था । सिंगापुर स्थित डेवलपर गारेना ने अब स्थिति पर एक अपडेट प्रदान किया है । गेरेन ने एक बयान में कहा,"हम जानते हैं कि वर्तमान में Google Play और iOS ऐप स्टोर में नि शुल्क आग अनुपलब्ध है और देश में वर्तमान में देश में कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए खेल संचालन नहीं है ।""

हम इस स्थिति को हल करने के लिए काम कर रहे हैं, और हम किसी भी असुविधा के लिए हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए माफी मांगते हैं,"इसमें कहा गया है । इस बीच, मुफ्त आग अधिकतम, लोकप्रिय गेम का उच्च-ग्राफिक संस्करण प्ले स्टोर पर निर्भर है, जो प्रतिबंध से अप्रभावित है । एपीपी एनएपी रिपोर्ट के मुताबिक, मुफ्त आग 2020 में भारत के सबसे डाउनलोड किए गए गेम में से एक था । 20 सितंबर को इसे प्रतिबंधित होने के बाद इसमें पब मोबाइल द्वारा बनाए गए स्थान पर ले गए थे । 2020 में, सरकार ने चीन से टिकटोक और अन्य लोकप्रिय लघु वीडियो ऐप्स पर भी प्रतिबंध लगा दिया था ।

जब टकोक को 29 जून, 2020 को प्रतिबंध लगा दिया गया था, तो सूची में कुल 59 ऐप्स शामिल थे । सूची में अन्य लोकप्रिय ऐप्स शेयर किए गए थे, शेइन (फैशन वेबसाइट और ऐप), ज़ियामी एमआई समुदाय, किंग्स, टॉइस, वाइबो, जैसी आदि के सामग्रियों ने आईसीटी ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत पहले ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें कहा गया है कि सरकार ने"किसी भी कंप्यूटर संसाधन के माध्यम से किसी भी जानकारी के अवरोधन या निगरानी या डिक्रिप्शन के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की शक्ति"।"नि शुल्क फायर के सबसे हालिया कथन से पता चलता है कि खेल खेल स्टोर और ऐप स्टोर पर जल्द ही वापस आ सकता है, लेकिन यह पब मोबाइल और टिकटोक को अभी भी प्रतिबंधित कर दिया गया है, यह अत्यधिक संभावना नहीं है । 

नि शुल्क आग नवीनतम अनुप्रयोगों में से एक है जो भारतीय मंत्रालय इलेक्ट्रॉनिक्स और यह देश में कुछ दिन पहले प्रतिबंध लगा दिया । प्रतिबंध चीनी ऐप पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित किया गया था जो"संवेदनशील उपयोगकर्ता डेटा इकट्ठा करने में कथित रूप से शामिल थे ।"इसलिए, प्रतिबंध के लिए दिए गए कारण सुरक्षा चिंताओं से संबंधित था । हालांकि, मुफ्त आग के मामले में, ब्रू शूटर प्रतिबंध सूची में अधिकांश अन्य ऐप्स की तरह चीनी नहीं है । लोकप्रिय खेल चीनी बहुराष्ट्रीय संगठन Tencent के साथ कुछ लिंक साझा करता है । 

नि शुल्क आग के प्रकाशकों और डेवलपर्स में अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के साथ कनेक्शन हैं । Garena मुक्त आग डेवलपर्स, प्रकाशक, और उनके देश के मूल जबकि कई प्रशंसकों ने आगरा के निष्पादन के रूप में गेरेन को भ्रमित किया, यह गेम के लिए प्रकाशन भूमिका प्रदान करता है । दक्षिण पूर्व एशियाई कंपनी 111dots स्टूडियो प्रसिद्ध बीआर शूटर के लिए एक डेवलपर की भूमिका निभाते हैं । सिंगापुर में आधारित एम ने डेवलपर और प्रकाशन कंपनी यह विभिन्न दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में कॉड मोबाइल, फायरफॉल, कॉन्ट्रा रिटर्न और लीग ऑफ लीजेंड जैसी गेम से जुड़ा हुआ है । गेरना सिंगापुर टेक कॉम्पोमेटेट सीई सीमित लिमिटेड की सहायक कंपनी है । जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, चीनी समूह टेनेंट को भी खेल से जोड़ा गया है, क्योंकि यह गेरेन में18.7 हिस्सेदारी है ।

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know.

Previous Post Next Post