WazirX क्या है? WazirX से पैसा कैसे कमाएं? | What is WazirX? How To Earn From WazirX?

WazirX kya hai WazirX se pese kaise kamaye

WazirX क्या है? WazirX से पैसा कैसे कमाएं? | What is WazirX? How To Earn From WazirX?

WazirX भारत का सबसे बड़ा क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है जो अपनी वेबसाइट और ऐप पर विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी के व्यापार के लिए एक मंच प्रदान करता है।. इसकी स्थापना 2018 में निस्कल शेट्टी द्वारा की गई थी और इसका मुख्यालय मुंबई में है।. विकिपीडिया।

संस्थापक: निस्कल शेट्टी।

स्थापित: 8 मार्च 2018

मुख्यालय स्थान: मुंबई।

मूल संगठन: Binance Holdings Limited।


WazirX के मालिक कौन है? 
वाजिरक्स के संस्थापक और सीईओ निस्चल शेट्टी है 

WazirX का मुख्यालय कहां है? 
वाजिरक्स का मुख्यालय वाशी में मुंबई महाराष्ट्र भारत में है

 "निस्चल शेट्टी" निस्चल एक सॉफ्टवेयर डेवलपर उद्यमी बन गया है। उन्होंने क्रॉडफायर बनाया है - एक ऐ-चालित विपणन सहायक जो 15 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जा रहा है और वाजिरक्स की स्थापना भी की है जो कि एक बिटकॉइन एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को बाजार में उपलब्ध क्रिप्टोक्यूराइजियों को खरीदने या बेचने की अनुमति देता है। उन्होंने 4 अलग-अलग संगठनों की स्थापना की।
 

WazirX के बारे में | About WazirX :

भारत का सबसे विश्वसनीय बिटकॉइन और क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज है। वाजिरक्स भारत में बिटकॉइन, एटरमियम, लहर, लाइटकोइन और अधिक क्रिप्टोक्यूराइजेंस खरीदने, बेचने या व्यापार करने के लिए मंच प्रदान करता है। वाजिरक्स मुख्य रूप से उपयोगकर्ताओं को व्यापार में उपलब्ध अत्यधिक सट्टा क्रिप्टोक्यूराइंसेस में व्यापार और निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने पर केंद्रित है। 201 9 में वाजिरक्स बिन्नेंस (ग्लोबल क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज) द्वारा अधिग्रहण किया गया था। आर्थिक समय के अनुसार लेनदेन का अनुमान 5-10 मिलियन डॉलर था। खनिज उपयोगकर्ताओं को एक साक्षात्कार में बाइनेंस फिएट गेटवे पर भारतीय रुपए (आईएनआर) के साथ क्रिप्टो को खरीदने और बेचने शुरू कर देंगे। निस्चाल शेट्टी ने कहा कि यह भारतीय क्रिप्टोकुर्चेंसी उद्योग में एक मील का पत्थर क्षण था, क्योंकि यह पहली बार था कि इस तरह के एक अग्रणी वैश्विक विनिमय ने एक भारतीय क्रिप्टोकुरेंसी स्टार्टअप हासिल किया। यह भारतीय क्रिप्टोकुरन्सी उद्योग के लिए अधिक संसाधनों को बनाने में मदद करेगा।

WazirX वह प्लेटफ़ॉर्म है जहाँ आप क्रिप्टोक्यूरेंसी में व्यापार कर सकते हैं।. WazirX भारत में क्रिप्टो मुद्रा विनिमय के लिए नंबर एक मंच है।.

यदि आप क्रिप्टो में व्यापार करना चाहते हैं तो हाँ आप WazirX पर भरोसा कर सकते हैं।. WazirX व्यापार पर सबसे कम कमीशन का शुल्क लेता है जो इस मामले में 0.2 0.2 = 0.4% है यदि आप 50000 के लिए व्यापार करते हैं तो आपको केवल 20rs का भुगतान करना होगा।.

ऐसे अन्य प्लेटफ़ॉर्म हैं जहाँ आप क्रिप्टो का व्यापार कर सकते हैं लेकिन WazirX ने क्रिप्टो मुद्रा के अन्य प्लेटफार्मों को सूचीबद्ध किया है।.

यदि आप क्रिप्टो मुद्रा में व्यापार करना चाहते हैं तो मैं आपको वज़ीरक्स के साथ जाने की सलाह दूंगा।.

WazirX से पैसा कैसे कमाएं? | How To Earn From WazirX?

WazirX रेफरल इनाम कार्यक्रम पर साइन अप करने के बाद WRX सिक्कों का मालिक होने के नाते, एक उपयोगकर्ता एक प्रारंभिक सिक्का धारक बन जाता है और बढ़ती उपयोगिता के साथ लाभ का हकदार होता है। 

खरीद और बेचना क्रिप्टोस:
क्रिप्टोस खरीदना और बेचना एक सामान्य तरीका है जो प्रत्येक एक्सचेंज को अपने उपयोगकर्ता के लिए प्रदान करता है। एक उपयोगकर्ता कम दर पर खरीद सकता है और उच्च पर बेच सकता है एक्सचेंज सेवा एक न्यूनतम 0.1 से 0.2% शुल्क का शुल्क लेता है।

एक प्रस्ताव के साथ व्यापार: वाजिरक्स एक्सचेंज कभी-कभी नए सिक्कों और नए जोड़े को लॉन्च करने पर पुरस्कार प्रदान करता है। विशेष सिक्का जोड़े पर भी एक व्यापार सिक्का प्रस्ताव हो सकता है।

पुरस्कृत प्रस्तावों में से एक में, WRX ईएचडी जोड़ी के एक व्यापार में 1,00,000 रुपये का व्यापार, उपयोगकर्ता 10 wrx सिक्के कमाता है। यह अधिक निवेशकों में लाता है, और जोड़ी की कीमत बढ़ जाती है क्योंकि यह एक मांग-आपूर्ति प्रणाली है। 

धकेलना: उपयोगकर्ता अपने बटुए में धन जमा और रख सकता है जो कि ब्लॉकचेन नेटवर्क पर पीओएस प्रूफ-ऑफ-दांव के संचालन और सुरक्षा को बनाए रखता है और पुरस्कार प्राप्त कर सकता है। उपयोगकर्ता को एक पो टोकन टोकन जमा करना या खरीदना होगा और टोकन का न्यूनतम शेष राशि पकड़नी है। उपयोगकर्ता किसी भी समय व्यापार करने और भारी हो रही है। यदि उपयोगकर्ता शीर्ष सिक्कों को एटी या बीटीसी जैसी खरीदते हैं और उन्हें छह महीने तक पकड़ते हैं, तो वे कमाते हैं क्योंकि कीमत पांच से छह गुना बढ़ जाती है। उपयोगकर्ता वाजिरक्स पर एक साथ व्यापार और घबराहट कर सकते हैं। ब्याज की कम दर दर ने काउंटरपैरी जोखिम के बिना होल्डिंग पर पैसा बनाने के कई तरीकों से कमाई की है।

मैं एक अनिवार्यता या पकड़ कर रहा था: लंबे समय के लिए एक क्रिप्टोकुरिंग होल्डिंग को स्टैकिंग के रूप में जाना जाता है, इसलिए कहने के लिए, एक निश्चित जमा प्रणाली एक उपयोगकर्ता 5 से 10 वर्षों तक की लंबी अवधि के लिए स्टैक कर सकता है और सिक्का रखने पर 2% से अधिक 50% ब्याज प्राप्त कर सकता है। कैसे उपयोगकर्ता को प्रेरित करने से निष्क्रिय आय अर्जित कर सकते हैं?

इस वजिर्क की समीक्षा में, हम ध्यान दें कि स्टैकिंग एक उपयोगकर्ता निष्क्रिय आय और क्रिप्टो बाजार की अस्थिरता को बाहर करने में मदद करता है। एक उपयोगकर्ता एसएचपी वार्षिक उपज को चार से नौ प्रतिशत और चार से बारह प्रतिशत से प्राप्त करता है। प्रोजेक्ट और टोकन होल्डिंग्स के परिणाम के आधार पर उपज भिन्न होता है। प्रत्येक टोकन एक अलग सीमा प्रदान करता है उदाहरण के लिए, ट्रॉन के लिए न्यूनतम होल्डिंग राशि 500 TRX और 3 XYZ है TEZOS

स्टैकिंग  उपयोगकर्ता के लिए कैसे प्रभावित हो सकता है? | How can stacking be affected for the user?

 इस वजिर्क की समीक्षा में, हम ध्यान दें कि स्टैकिंग एक उपयोगकर्ता निष्क्रिय आय और क्रिप्टो बाजार की अस्थिरता को बाहर करने में मदद करता है। एक उपयोगकर्ता एसएचपी वार्षिक उपज को चार से नौ प्रतिशत और चार से बारह प्रतिशत से प्राप्त करता है। प्रोजेक्ट और टोकन होल्डिंग्स के परिणाम के आधार पर उपज भिन्न होता है। प्रत्येक टोकन एक अलग सीमा प्रदान करता है उदाहरण के लिए, TRON के लिए न्यूनतम होल्डिंग राशि 500 टीआरएक्स और 3 एक्सट्यूज़ के लिए तेज़ोस के लिए है।

वाइजिरक्स रेफ़रल कोड ऑफ़र ईमेल और पासवर्ड दर्ज करने के बाद, अपना ईमेल सत्यापित करें मोबाइल नंबर पर डालें और सत्यापित करने के लिए ओटीपी का उपयोग करें। केवाईसी को पूरा करने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड नंबर और उनकी छवियों को दर्ज करें। केसी जमा और अनुमोदन के बाद डब्ल्यूआरएक्स के सिक्के आपके खाते में जमा किए जाएंगे, और आप इसलिए अपना पहला लेनदेन बना सकते हैं। पहले व्यापार निष्पादित करने के बाद, 100 डब्लूआरएक्स के सिक्के स्वचालित रूप से आपके खाते में जमा किए जाएंगे। क्या अधिक है, आप एक मित्र का संदर्भ देकर हर हर व्यापार पर 50% कमीशन कर सकते हैं। 

हमारे पास न्यूनतम और अधिकतम श्रेणी की टोकन क्या है? | What is the minimum and maximum range of tokens we have?

हर टोकन की एक अलग सीमा है उदाहरण के लिए, ट्रॉन के लिए, न्यूनतम होल्डिंग राशि 500 टीआरएक्स है। Tezos के लिए, न्यूनतम राशि 3 XTZ है
 

ऐप को अधिक ब्याज कमाई करने में कैसे मदद मिली? | How did the app help earn more interest?

व्यापार विशेषज्ञता और क्रिप्टो ज्ञान की कमी अभी भी भारत में क्रिप्टो को गोद लेने के लिए दो प्रमुख बाधाएं हैं। हमने क्रिप्टो में उत्साहित उत्साहित लोगों को शामिल करने के लिए प्रेरित किया है और पारिस्थितिकी तंत्र बढ़ाना है। "वाजिरक्स के साथ, उत्साही लोगों के पास व्यापार के लिए समय या कौशल नहीं है, क्रिप्टो में भी भाग ले सकता है और पैदावार कमा सकता है। हमारे द्वारा उठाए गए धक्का लोगों को यह प्रेरित करने के लिए लोगों को विटेट करने के लिए सुविधाजनक बनाता है, और उन्हें किसी भी समय व्यापार और व्यापार करने की अनुमति देता है। यदि कोई उपयोगकर्ता अपने दम पर हिस्सेदारी करना चाहता था, तो उन्हें पूरे टोकन को मारना होगा। इसका मतलब है कि वे व्यापार करने में सक्षम नहीं होंगे, और यदि वे व्यापार करना चाहते हैं, तो वे इसे दांव नहीं कर पाएंगे। हमारा दृष्टिकोण लोगों को वजीरक्स पर व्यापार करते हुए भारी होने का लाभ कमाता है, बताते हैं शेट्टी।

निवेश पूंजी के लिए कितना बड़ा होगा? | How big will the investment be for the capital?

परंपरागत रूप से, फंड के आवश्यक हस्तांतरण, एक दूसरा बटुआ, और एक प्रक्रिया जहां आप अपने टोकन को खोने का जोखिम भी जोखिम। "वाजिरक्स पर चकित होने के साथ, कोई लॉक-अप अवधि नहीं है, और आप किसी भी समय अपने टोकन को बेच सकते हैं या वापस ले सकते हैं। मैं यह भी जोड़ना चाहता हूं कि हम एक कारणों को तुरंत चपेट में नहीं लगाए गए हैं कि हम एक उपयोगकर्ता के परिप्रेक्ष्य से समझना चाहते हैं कि इन पहल कैसे सुरक्षित हैं। हमने परीक्षण करने और इसे बाहर करने का समय लिया। जब हमें यह आश्वस्त हुआ कि यह हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित तरीका है, तो हमने इसे लाने का फैसला किया, "शेट्टी बताते हैं।

इस WazirX की समीक्षा में अंतिम विचार, | Final thoughts in this WazirX review,

कोई भी सबसे विश्वसनीय भारतीय एक्सचेंज पर एक पैसा बनाने के लिए शीर्ष 100 क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज सिस्टम में निवेश करने का तरीका सीख सकता है। व्यापारियों ने बृहसैनिकता, एथेरम, टेथर, लाइटकोइन, बिटकॉइन कैश और वाजिरक्स डिजिटल एसेट डब्लूआरएक्स जैसे एथरेम और अन्य लोगों को बेचने के लिए भविष्य की एटीटी अनुमान पर विचार किया। डब्ल्यूआरएक्स अंततः एक अरब सीआरएक्स सिक्कों को अधिकतम करने के लिए, एक आशाजनक उपयोगिता, मूल्य और तरलता के साथ आ जाएगा। एक उपयोगकर्ता एक मित्र का संदर्भ देकर और हर व्यापार पर 50% कमीशन बनाने से वाजिरक्स रेफ़रल रिवार्ड प्रोग्राम के लाभों का आनंद ले सकता है। यह सब नहीं है; साइनअप और अकेले व्यापार पर अकेले, एक उपयोगकर्ता को मुफ्त में 100 wrx के साथ श्रेय दिया जाता है और स्ट्रिंग पर और घटने पर कमाता है, इसके अलावा, wrx जोड़े के व्यापार पर फायदेमंद प्रस्तावों से लाभ मिलता है।

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know.

Previous Post Next Post